छत्तीसगढ़बिलासपुर संभागरायपुर संभाग

अधिवक्ताओं के हित में कार्य करने हेतु प्रतिबद्ध, एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करा के रहेंगे – केशरवानी

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट बार एसोसिएशन में चार बार अध्यक्ष रहे, सी. के. केसरवानी पुनः पांचवीं बार बन सकते हैं अध्यक्ष

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनावों के बीच बिलासपुर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन में भी चुनाव की बयार चल रही है, जिसका निर्वाचन 30 अक्टूबर को संपन्न होने वाला हैं। चुनाव में जीत की तैयारी को लेकर सभी उम्मीदवार जोरशोर से जुटे हुए है। इस दौरान मतदाताओं को अपने पक्ष में मतदान करवाने प्रयासरत प्रत्याशियो में गजब का उत्साह बना हुआ है। आपको बता दे कि छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चार बार अध्यक्ष रह चुके सी.के. केसरवानी ने पुनः पांचवीं बार अध्यक्ष पद हेतु अपनी दावेदारी पेश की है। खबरों का तांडव से विशेष चर्चा करते हुए श्री केशरवानी ने बताया कि हाईकोर्ट बार एसोसिएशन को शक्तिशाली एवं संगठित बनाने अनेकों कार्य निरंतर करते चले आ रहे है।उन्होंने बताया कि जूनियर अधिवक्ताओं के लिए प्रोत्साहन राशि की स्वीकृति कराई हैं । अभी यहां पर अधिवक्ताओं के लिए चैंबर की कमी है, जिसको देखते हुए जल्द ही नए चैंबर बनाने का कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा आगे भी अधिवक्ताओं के हितों के लिए लगातार सक्रिय भागीदारी निभाते हुए अपने दायित्वों का निर्वहन करते रहेंगे। पूर्व अध्यक्ष सी के केशरवानी द्वारा अधिवक्ता हित में किए जा रहे सुप्रयासो को देखकर यह अनुमान लगाया जा सकता है कि पांचवीं बार भी उनका अध्यक्ष बनना लगभग तय है।

उपाध्यक्ष पद के उम्मीदवार हाईकोर्ट अधिवक्ता हनुमान प्रसाद अग्रवाल ने कहा; अधिवक्ताओं को दुर्घटना, बीमारी होने पर जल्द ही सहायता राशि नही मिल पाती है, अगर मैं चुनाव जीत कर आया तो प्रथम प्रयास में मै अधिवक्ता संघ की मीटिंग लेकर किसी भी प्रकार की बीमारी के लिए जो सहायता राशि दी जाती है उसे 25 हजार के बजाय 50 हजार रुपए कराने का प्रयास करूंगा।

सहसचिव पद के उम्मीदवार संजीव साहू ने बताया कि अधिवक्ताओं के हितों के लिए सदैव प्रयासरत रहते हुए आगे भी निरंतर अपने कार्यों को गति प्रदान करने के लिए चुनाव में हिस्सा लिया हूं। मुझे विश्वास है अधिवक्ता हित में मेरे कार्यों को देखते हुए मतदाताओं का आशीर्वाद मुझे अवश्य मिलेगा।

विदित हो कि 30 अक्टूबर को होने जा रहे हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में 52 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया है। जिसमे 19 कार्यकारिणी के साथ-साथ अध्यक्ष पद के हेतु 6 उम्मीदवार, सिनी.वाइस प्रेसिडेंट हेतु 5 वही वाइस प्रेसिडेंट (3 महिला) और सचिव 5 पद सहसचिव के लिए 6 पद, लाइब्रेरी सचिव 3 कोषाध्यक्ष 3 खेल एवम सांस्कृतिक सचिव हेतु 2 उम्मीदवार चुनावी मैदान में अपनी किस्मत जोर आजमाइश कर रहे है। आगामी हाईकोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव में उम्मीदवारों के बीच जबरदस्त टक्कर दिखाई पड़ रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button