छत्तीसगढ़बिलासपुर संभाग

रेलवे की मनमानी से यात्री त्रस्त, शालीमार एक्सप्रेस 18029 के सभी डिब्बो में पानी खत्म, रात से सुबह हो गई फिर भी पानी की व्यवस्था नही

  • टाटानगर में भरी गई पानी,रात 10 बजे से सुबह 10;40 बजे तक यात्री पानी के लिए तरस्ते नज़र आए

बिलासपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के अधिकारियों की मनमानी के चलते यात्री हलाकान परेशान है। जहाँ एक तरफ वंदे भारत जैसी ट्रेनो को संचालित कर रेलवे की तरक्की का गुणगान किया जा रहा है तो वही दसूरी तरफ सुपर फास्ट एक्सप्रेस/ एक्सप्रेस ट्रेनों का हाल खस्ता होता नज़र आ रहा है। ताजा मामला प्रकाश में आया है शालीमार एक्सप्रेस जो कि महाराष्ट्र के रास्ते कई राज्यों से होकर शालीमार वेस्ट बंगाल जाती है जो दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से गुजरकर बीते दिन शालीमार जाने रवाना हुई है इस ट्रेन में बिलासपुर जोन के द्वारा बोगियों में पानी नही भरा गया है। जिसके कारण किसी भी डिब्बे में पानी नही है। यात्री सुबह होते ही कोई ब्रस तो कोई शौच करने के लिए नल घुमा रहे है लेकिन जब जोन के कर्मचारियों ने ट्रेन के डिब्बो में पानी ही नही भरा है तो नल की टोंटी यात्रियों को कहा से पानी दे पाएगी।


                     बता दे जहाँ देश मे रेलवे अब वंदे भारत जैसी ट्रेनें चला रही है रेलवे के तरक्की की गुणगान कर रही है रेलवे ने टिकट के दरों में मनमाना बढ़ोतरी भी करके रखी है उसके बाद भी यात्रियों को ट्रेन में पड़ने वाली सबसे महत्वपूर्ण जरूरत पानी की व्यवस्था नही दे पाना रेलवे के सभी विकास को चौपट करता है। रेलवे के मंत्री अगर समय रहते रेलवे के सभी जोन अधिकारियों की लापरवाही पर शिकंजा नही कसते है तो रेलवे से सफर करने वाले यात्रियों को और भी परेशानियों का सामना करना ही पड़ेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button